राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव कार्यक्रम में फिर किया बड़ा बदलाव....अब पहले 3 चरणों मे 9171 की बजाय 6759 ग्राम पंचायतों में होंगे चुनाव....नवीनतम लिस्ट जारी - EDUCATION TAK

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner




Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday, 9 January 2020

जयपुर
पंचायतीराज चुनाव 2020 में सरपँच एवं पंच चुनाव 2020 मामले पर राजस्थान उच्च न्यायालय के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए स्थगन आदेश के बाद अब चुनाव आयोग ने नवीनतम आदेश जारी करते हुए तीनो चरणों के कलेंडर में बड़ा बदलाव किया है जिसके तहत अब प्रथम...द्वितीय एवं तृतीय चरण में 9171 ग्राम पंचायतों के बजाय अब 6759 ग्राम पंचायतों में ही चुनाव होंगे।
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदेश की पीडीएफ को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                      clickhere
इसके साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग ने पहले तीन चरणों की पंचायत समितियों की जिलावार लिस्ट जारी की है जहाँ पर चुनाव होंगे इसके अलावा शेष रही पंचायत समितियों के चुनाव चौथे चरण में होंगे जिसके लिए नई डेट घोषित की जाएगी।
जिला वार पंचायत समितियों की आज की नवीनतम लिस्ट को इस लिंक से डाउनलोड करे।

                     clickhere

नोट:- इस लिंक पर दी गयी लिस्ट में जिन पंचायत समितियों के नाम दिए गए है उन पंचायत समितियों की ग्राम पंचायत के चुनाव ही होंगे शेष ग्राम पंचायतों के चुनाव 4th चरण में होंगे।
राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्णय में स्थिति स्प्ष्ट की है कि जिन ग्राम पंचायतों में नाम निर्देशन फॉर्म भरे जा चुके है वहाँ पर समस्त दस्तावेजों को सीलबंद करने के आदेश जारी किए गए है।
आप की ग्राम पंचायत में चुनाव कब यह देखने के लिए इस लिस्ट को डाउनलोड करे इस लिंक से।

                    clickhere
उपरोक्त लिस्ट में दी गयी ग्राम पंचायतों के अलावा अन्य में चुनाव अब चौथे चरण में होंगे तथा चौथे चरण के लिये अलग से कलेंडर जारी की जाएगा वही सम्भावना है कि अब चौथे चरण के चुनाव 15 फ़रवरी के आस पास ही सम्भव होंगे।

Post Top Ad