Panchayati Raj Election 2020: सिरोही जिले की शिवगंज पंचायत समिति में पंच-सरपंच के लिए निकली आरक्षण लॉटरी - EDUCATION TAK

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner




Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, 27 January 2020

Panchayati Raj Election 2020
शिवगंज(सिरोही): सुप्रीम कोर्ट से राज्य सरकार को चुनाव एवं नई ग्राम पंचायतों के मामले मव मिली राहत के बाद प्रदेश सरकार ने शेष रही पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में पंच सरपंच पद के लिए पुनः लॉटरी निकालकर आरक्षण निर्धारित करने के आदेश दिए थे. जिस पर आज सिरोही जिले की शिवगंज पंचायत समिति में जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में सरपंच एवं पंच के लिए आरक्षण लॉटरी निकाली गई आपको बता दे कि पंचायतीराज विभाग ने 5 फरवरी तक लॉटरी की प्रकिया को पूरा करने के आदेश दिए थे।

पंचायतीराज विभाग के लॉटरी दुबारा निकालने के आदेश को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                      clickhere
सभी 26 ग्राम पंचायतों के लिए लॉटरी निकाली गई: 
एसडीएम भागीरथराम की अध्यक्षता में आयोजित इस लॉटरी प्रक्रिया के दौरान क्षेत्र की सभी 26 ग्राम पंचायतों के लिए लॉटरी निकाली गई. जिसमें नारादरा, रुखाडा व चुली ग्राम पंचायतों में SC वर्ग का सरपंच बन पाएगा, वहीं वाण और जोयला ग्राम पंचायत में SC वर्ग की महिला सरपंच बन पायेगी... तो कैलाशनगर, केसरपुरा व अरठवाडा में ST वर्ग तो कलदरी व भेव में ST महिला के लिए सरपँच पद आरक्षित किया गया.

किन किन पंचायत समितियों में लॉटरी दुबारा होंगी की लिस्ट को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                clickhere
पांच ग्राम पंचायतें सामान्य वर्ग के लिए खुली रखी गई:
इसी प्रकार ओड़ा व मोरली में सरपंच पद OBC वर्ग के लिए रिजर्व रहेगा तो पालड़ी एम ग्राम पंचायत में OBC वर्ग की महिला ही सरपँच बन पाएगी. बात करें बड़गांव, ध्रुबाना, मनादर, झाड़ोली-वीर, पोसालिया, अन्दौर, बागसीन व छिबागांव ग्रामपंचायत की तो यहाँ सामान्य वर्ग की महिलाओ के लिए आरक्षण निर्धारित किया गया हैं..

 शेष पांच ग्राम पंचायतें जिसमें उथमण, आलपा, जोगपुरा, रोवाड़ा व जेतपुरा ग्राम पंचायतें  सामान्य वर्ग के लिए खुली रखी गई हैं

Post Top Ad