Second Grade Teacher Recruitment 2018:- 20 हजार अभ्यर्थियो को परिणाम का इंतजार...आरक्षण के पेंच के कारण रुके परिणाम... - EDUCATION TAK

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner




Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday, 6 February 2020

अजमेर
राजस्थान लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित की जा रही सेकण्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 की कॉउंसलिंग के 1.5 माह बाद भी परिणाम जारी नही होने के कारण अभ्यर्थियो को सब्र का बांध अब टूटने लगा है।
कल परिणाम जारी करने की मांग को लेकर प्रदेशभर के विभिन्न जिलों से पहुंचे हजारो चयनितों ने आयोग पहुंचकर परिणाम जल्द से जल्द जारी करने की मांग की।

वही आयोग द्वारा अभी तक सिंधी विषय का परिणाम जारी किया गया है जिसके बाद किसी भी विषय परिणाम जारी नही होने के चलते कल चयनितों के प्रतिनिधिमंडल ने आयोग में वार्ता हुई जिसपर कोई विशेष आश्वासन न मिलने पर चयनितों ने आयोग के पास ही धरना शुरू कर दिया है।
सेकण्ड ग्रेड के सभी विषयों की परिणाम की अपडेट एवं देखने के लिए आप इस लिंक पर विजिट करे।

                    clickhere

डेढ़ महीना हो गया दस्तावेज की जांच को
आयोग द्वारा लिखित परीक्षा आयोजित किए जाने के बाद इन सभी विषयों की काउंसलिंग की जा चुकी है। डेढ़ महीना हो चुका है अभ्यर्थियों के दस्तावेज की जांच को लेकिन इसके बावजूद आयोग ने अब तक परिणाम जारी नहीं किए हैं। परिणाम जारी नहीं हो से अभ्यर्थियों में बेचैनी बढ़ रही है। इन परिणामों का प्रदेश के करीब 20 हजार अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं।

चर्चा यह भी आयोग ने कुछ विषयों में दिव्यांग पदों के आरक्षण आदि को लेकर मार्गदर्शन का इंतजार कर रहा है। इसके आने पर ही परिणाम जारी किए जा सकेंगे क्योंकि राजस्थान सरकार द्वारा नवीनतम रूप से दिव्यांगों को दिए गए 4% आरक्षण के कारण पदों में बदलाव की स्थिति के चलते आयोग को मार्गदर्शन का इंतजार है। हालांकि आयोग ने आधिकारिक रूप से इस संबंध में कुछ नहीं कहा है।
दिव्यांगों के नवीनतम आरक्षण के अनुसार सेकण्ड ग्रेड के पदों में हुए परिवर्तन एवं नए वर्गीकरण को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                   clickhere

सिंधी विषय के परिणाम एवं वेटिंग लिस्ट को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                 clickhere

Post Top Ad