REET 2020 EXAM- exam date extend|| corona virus and lockdown effect|| REET 2020 EXAM|| BSER - EDUCATION TAK

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner




Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, 4 April 2020

Ajmer
Rajasthan board of secondary education द्वारा आयोजित की जाने वाली REET 2020 की 2 अगस्त को परिक्ष प्रस्तावित है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कयास लगाए जा रहे है कि 31 हजार पदों के लिए होने वाली यह परीक्षा अब आगे बढ़ सकती है। पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क के हवाले से छपी खबर के अनुसार अभी तक पैटर्न का निर्धारण नही होना एवं विज्ञप्ति जारी नही होना इसका बड़ा कारण है।

REET 2020 परीक्षा तिथि पर आज की पत्रिका न्यूज़ को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                   clickhere
गत जनवरी माह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा तृतीय श्रेणी ( third grade teacher Recruitment)के 31 हजार पदों पर भर्ती हेतु 2 अगस्त को REET 2020 LEVEL 1 एवं REET 2020 LEVEL 2 की परीक्षा करवाने की घोषणा की थी।
इधर शिक्षा राज्य मंत्री ने भी बताया है कि नोटिफिकेशन ( REET notification 2020 )  और विज्ञप्ति (reet 2020 recruitment advertisement) के बाद परीक्षा तैयारी के लिए 3 माह का समय दिया जाएगा।
नोट:- रीट 2020 के लेवल 1 एवं लेवल 2 के BSER के संसोधित परिणाम के अनुरूप दी गयी छूट के अनुसार ऑफलाइन आवेदन लिए गए थे जिनका परिणाम जारी हो गया है आप नीचे दी गयी लिंक पर जाकर लेवल 1 एवं लेवल 2 के वेटिंग संख्या के साथ परिणाम को देख सकते है।
REET 2018 LEVEL 1 रिजल्ट- clickhere

रीट 2018 LEVEL 2 रिजल्ट- clickhere
REET 2020 के पैटर्न एवं मीटिंग को लेकर शिक्षा मंत्री ने क्या कहा देखे इस लिंक पर।

                    clickhere
वही कयास है कि हालात सामान्य होने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ होने वाली बैठक के बाद ही परीक्षा तिथि पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा लेकिन शिक्षा मंत्री ने आश्वस्त किया कि अभ्यर्थियो को उचित समय जरूर दिया जाएगा।
REET LEVEL 1 के परीक्षा पैटर्न को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                   clickhere
सबसे बड़ा बदलाव इस बार रीट लेवल 2 के पैटर्न में देखा जा रहा है जहाँ वेटेज के स्थान पर अन्य पेपर सहित राजस्थान GK से जुड़े सवाल देखने को मिल सकते है।
REET LEVEL 2 के परीक्षा पैटर्न को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                      clickhere
नोट:- ऊपर दी गयी लिंक पर जाकर आप REET LEVEL 2 के परीक्षा पैटर्न जैसे REET और विषय के पेपर के वेटेज सहित अन्य जानकारी को देख सकते है।
इतने पद है रिक्त:-
REET 2020 के माध्यम से होने वाली इस भर्ती के माध्यम से शिक्षा विभाग में रिक्त चल रहे तृतीय श्रेणी के  करीब 33 हजार पदों में से  दोनों लेवल के 31 हजार पदों को भरा जाएगा।
रीट लेवल 1 एवं लेवल 2 अलग अलग कितने पदों पर होंगी भर्ती के डेटा को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                      clickhere
REET 2020 के ऑफिसियल नोटिफिकेशन के लिए अभ्यर्थी समय समय पर नीचे दी गयी लिंक पर विजिट करते रहे।

                    clickhere

#REET2020 #REET EXAM, REET RECRUITMENT 2020, REET NOTIFICATION, REET LEVEL 1 NEWS, REET LEVEL 2 NEWS, REET EXAM PETTRN, third grade teacher news, BSER EXAM 2020

Post Top Ad