ब्रेकिंग न्यूज:राजस्थान हाईकोर्ट ने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2019 की परीक्षा के रिजल्ट जारी करने पर लगाई रोक, 12 लाख परीक्षार्थी हुए थे परीक्षा ने शामिल। - EDUCATION TAK

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner







Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, 8 January 2021

 Jaipur


राजस्थान हाईकोर्ट ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2019 के लिए 6,7 एवं 8 नवम्बर को आयोजित हुई परीक्षा के  परिणाम जारी करने पर रोक लगा दी। यह फैसला राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर पीठ के जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा ने याचिकाकर्ता जहीर अहमद की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुनाया। कोर्ट ने महानिदेशक पुलिस राजस्थान व महानिरीक्षक पुलिस (भर्ती ) राजस्थान पुलिस से नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इस परीक्षा में 12 लाख 41 हजार 609 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के परिणाम पर लगी रोक से जुड़ी वीडियो न्यूज़ को देखने के लिए इस लिंक पर जाए।

                       clickhere

याचिकाकर्ता जहीर अहमद के अधिवक्ता अजाज नबी ने बताया कि याचिका में कहा गया था कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की जिलेवार मेरिट जारी करने की लीगल प्रक्रिया को चुनौती दी गई थी। साथ ही, संपूर्ण राजस्थान की एक ही मेरिट लिस्ट जारी की जाए।

इस पर हाईकोर्ट ने परीक्षा परिणाम जारी करने पर रोक लगाने का फैसला सुनाया। बता दें कि याचिकाकर्ता की तरफ से पैरवी करने वाले अधिवक्ता अजाज नबी खुद भी यातायात पुलिस, जयपुर आयुक्तालय में 24 वर्षों तक कांस्टेबल रहे हैं। उन्होंने पुलिस सेवा से स्वैच्छिक रिटायरमेंट लिया था।

5438 पदों के लिए पिछले साल 6, 7 व 8 नवंबर को हुई थी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

                  clickhere

आपको बता दें कि प्रदेश में पिछले साल की सबसे बड़ी 5438 पदों के लिए पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6,7 और 8 नवंबर को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए 17 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसके लिए प्रदेश भर में 600 से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। यह परीक्षा एक ही दिन में दो पारियों में सुबह 9 से 11 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक करवाई गई थी। इसमें 12 लाख 41 हजार 609 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

Post Top Ad