Type Here to Get Search Results !

राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना|| मेघावी छात्रों को मिलेगी UPSC, RPSC, RSSB सहित अन्य बोर्ड की प्रतियोगी परीक्षा की फ्री कोचिंग|| Rajasthan Mukhyamntri anuprti choching yojna 2021

 Rajasthan Mukhymantri Anuprti Coching Yojna राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना 2021,rajasthan mukhymantri free coching yojna 2021|| Free coching UPSC, RPSC, RSSB AND other Exam REET,VIDHUT VIBHAG


राजस्थान में मेघावी छात्रों को राजस्थान सरकार फ्री में कोचिंग की सुविधा उपलब्ध करवाएगी जिसके लिए मुख्यमंत्री अनुप्रति योजना की शुरुआत की है जिसके लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है।

राजस्थान अनुप्रति कोचिंग योजना के दिशा निर्देश की PDF को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                                      clickhere

नोट:- ऊपर दी गयी लिंक पर जाकर टेलीग्राम का चयन करने पर पीडीएफ दिखेगी

इस योजना के अंतर्गत UPSC की परीक्षा, राजस्थान लोकसेवा आयोग की परीक्षा, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की परीक्षा सहित राज्य सरकार की अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी अब राजस्थान सरकार मुफ्त में करवाएगी जिसके लिए सामान्य, ओबीसी, एससी, एसटी, EWS के वे अभ्यर्थी जिनकी वार्षिक आय 8 लाख से कम है पात्र होंगे।

🔴सभी प्रकार की सूचनाओं की अपडेट के हमारे Whatsapp group से जुड़ने के लिए इस लिंक पर जाकर जुड़े:- clickhere



मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना में किस किस भर्ती की तैयारी करवाई जाएगी कि पीडीएफ को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                                       clickhere

1.UPSC EXAM FREE COACHING

इस योजना में UPSC की IAS परीक्षा के लिए प्रतिष्ठित संस्थानों से कोचिंग करवाने के लिए 200 छात्रों का चयन किया जाएगा जिसमे प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान के लिए 75000 एक वर्ष तथा अन्य के लिए 50 हजार प्रति वर्ष की राशि प्रदान की जाएगी जिसके लिए न्यूनतम योग्यता भी निर्धारित की गयी है।

UPSC की प्रतियोगी परीक्षा के लिए प्रति वर्ष की राशि, न्यूनयम योग्यता, एवं केटेगरी अनुसार कितने लड़को का चयन होंगा की लिस्ट को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                                  clickhere

2.RPSC EXAM FREE COACHING

राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना में राजस्थान लोकसेवा आयोग की RAS परीक्षा के लिए प्रतिष्ठित कोचिंग के लिए 50 हजार तथा अन्य के लिए 40 हजार की राशि दी जाएगी जिसमें हर वर्ष 500 अभ्यर्थियो का चयन किया जाएगा जिनमे केटेगरी अनुसार लिस्ट नीचे दी जा रही है इसके अतिरिक्त RPSC की 3600पे ग्रेड की अन्य परीक्षाओ के लिए 20 हजार की राशि 6 माह के लिए दी जाएगी जहाँ विभिन्न भर्ती के केटेगरी अनुसार 800 अभ्यर्थियो का चयन किया जाएगा तथा 12 वे न्यूनतम अंक भी जरूरी होंगे।

राजस्थान लोकसेवा आयोग की भर्तियों की लिस्ट, न्यूनतम योग्यता, केटेगरी अनुसार पद की पीडीएफ को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                                            clickhere

3.REET EXAM FREE COACHING

इस योजना में REET परीक्षा के 15000 रुपये 4 माह के लिए जहाँ हर 4 माह में विभिन्न केटेगरी के 1200 अभ्यर्थियो कोनिशुल्क कोचिंग दी जाएगी जिसमें अभ्यर्थी का BSTC या BED उतीर्ण होना आवश्यक है वही कक्षा 12 में न्यूनतम अंक भी निर्धारित है।

राजस्थान पटवारी भर्ती 2021:clickhere
राजस्थान रीट भर्ती 2021:- clickhere
राजस्थान पुलिस SI भर्ती 2021:clickhere
राजस्थान कृषि पर्यवेक्षक भर्ती 2021:- clickhere
राजस्थान वनरक्षक,वनपाल भर्ती 2021:- clickhere
राजस्थान कॉपरेटिव सोसायटी भर्ती 2021:-clickhere
राजस्थान विधुत विभाग भर्ती 2021:-clickhere

REET के न्यूनतम अंक, केटेगरी अनुसार पदों की संख्या, फीस विवरण को देखने के लिए इस लिंक पर जाए।

                                 clickhere

4.Rajasthan Staff Selection Board Exam Free Coaching

राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति योजना में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की 3600 पे ग्रेड से नीचे की परीक्षा जैसे पटवारी, LDC, ग्रामसेवक, प्रयोगशाला सहायक सहित 2400 या 2800 पे लेवल की सभी परीक्षाओ को कोचिंग के लिए प्रति 4 माह 10 हजार रुपये मिलेंगे तथा इसके अंतर्गत विभिन्न केटेगरी के 1200 अभ्यर्थियो का प्रति 4 माह चयन किया जाएगा जिसके लिए 12 वी के साथ कम्प्यूटर योग्यता जरूरी है।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की भर्तियों की सूची, योग्यता, न्यूनतम अंक, केटेगरी अनुसार पद की लिस्ट को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                                        clickhere

5.Rajasthan Police Constable, NEET, JEE AND OTHER EXAM Free Coaching

इसके अतिरिक्त इस योजना में राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के लिए 10 हजार प्रति 4 माह में विभिन्न केटेगरी के 800 तथा इंजीनियरिंग एवं मेडिकल के लिए प्रतिवर्ष प्रतिष्ठित में 70 हजार तथा अन्य में 55000 प्रति वर्ष दिए जाएंगे जहाँ 4000 अभ्यर्थियो को कोचिंग करवाई जाएगी।

पुलिस, इंजीनियरिंग, मेडिकल, कलेट एवं अन्य शेष परीक्षाओ के मापदंडों को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                  clickhere

नोट:-

-अभ्यर्थियो का चयन प्रतिशत आधार पर किया जाएगा

-अभ्यर्थियो को इस योजना में आवास एवं भोजन के लिए 40000 रुपये की अतिरिक्त राशि दी जायेगी

राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति योजना के अन्य मापदंडों के लिए इस लिंक पर जाकर अवश्य पढ़ लेवे

                   clickhere

🔴सभी प्रकार की सूचनाओं की अपडेट के हमारे Whatsapp group से जुड़ने के लिए इस लिंक पर जाकर जुड़े:- clickhere

🔴सभी प्रकार की सूचनाओं की अपडेट के हमारे Telegram group से जुड़ने के लिए इस लिंक पर जाकर जुड़े:- clickhere

राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना 2021, Rajasthan Cm Anuprti Coching yojna 2021,rajasthan mukhymantri free coching yojna 2021, RAS FREE COCHING, REET FREE COCHING, PATWARI FREE COCHING, SI FREE COCHING, GRAMSEVAK BHARTI FREE COCHING, VIDHUT VIBHGA BHARTI FREE COCHING, RPSC BHARTI 2021 FREE COCHING, POLICE CONSTABLE BHARTI 2021 FREE COCHING 2021


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area